शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र

शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र :हमे विद्यालय से लेकर कॉलेज तक किसी न किसी प्रकार से कभी न कभी शुल्क माफी के लिए प्रार्थना पत्र लिखने पड़ता हैम जिसके लिए हमे उसके प्रारूप की आवश्यकता पड़ती है। इसीलिए hindivaani आपके लिए आज शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र लेकर आया। जिस से आपको काफी सहायता मिलेगी।

शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र :

शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र

सेवा में ,
प्रधानाचार्य
सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज
सबदरगंज, लखनऊ

विषय – शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य प्रार्थना पत्र

महोदय ,
सविनय निवेदन हैं। कि मैं सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 11 का विद्यार्थी हु। मेरे पिता जी एक किसान है। किसी प्रकार से वो मेरी पढ़ाई और घर का पालन पोषण की जिम्मेदारी लिए हुए थे। परंतु कुछ ही दिनों पहले उन्हें कुछ बीमारियों ने ग्रसित कर लिया। जिस वजह से अब वह कोई भी कार्य करने में सक्षम नही हो पा रहे है। और वह मेरी स्कूल की फीस नही दे सकते है।
मैं आपको यह ज्ञात दिलाना चाहता हु, की मेरी स्कूल से सम्बंधित गतिविधियों में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। और मेरा कक्षा में प्रथम स्थान रहता है। आपसे विनम्र निवेदन है। कि आप मेरी शुल्क को पूर्णतः माफ कर दे। जिस वजह से मैं अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ा सकू। मैं आपका बहुत बड़ा आभारी रहूँगा।

आपका आज्ञाकारी शिष्य
क,ख, ग
कक्षा – ११

फीस माफी के लिये प्रार्थना पत्र हिंदी में ::

सेवा में ,
प्रधानाचार्य
सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज
अमीनाबाद , लखनऊ

विषय – फीस माफी के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र

महोदय ,
सविनय निवेदन हैं कि मैं सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज का कक्षा 8 का छात्र हु। मेरा नाम अधीर कुमार हैं। मेरे परिवार की आर्थिक स्तिथि बहुत अधिक सुदृढ नही है। उसका एक मुख्य कारण यह हैं। कि हमारे सिर से पिता जी का साया उठ जाना। उनके जाने के पश्चात हमारी माँ किसी प्रकार से हम लोगो का भरण पोषण कर रही हैं। परन्तु कुछ दिनों से बेरोजगरी की मात्रा अधिक बढ़ जाने के कारण उनको काम मन मे भी कठिनाई हो रही हैं। जिस वजह से मैं अपनी फीस देने में असमर्थ हो रहा हैं।
आशा हैं कि आप मेरे द्वारा दिये गए उपर्युक्त विषय पर ध्यान देंगे। साथ ही साथ यदि आप मेरी फीस माफ कर देंगे तो आपकी महान कृपा होगी।

आपका आज्ञाकारी शिष्य

नाम –
कक्षा –
वर्ग –

उपयोगी लिंक –

फाइनल वर्ड –

आशा हैं कि हमारे द्वारा दी गयी शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र की जानकारी आपको काफी पसंद आई होगी। यदि आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो। तो इसे अपने दोस्तों से जरूर शेयर करे। साथ ही साथ हमे कमेंट बॉक्स में लिख कर इसके बारे में जानकारी प्रदान करे। धन्यवाद

निवेदन

यदि आप इस तरह की और भी एग्जाम से सम्बंधित पीडीएफ पाना चाहते है। तो हमारे फेसबुक और टेलीग्राम चैनल को जरूर जॉइन कर ले। क्योंकि Hindivaani किसी भी प्रकार को सामग्री साझा करने से पहले कोई भी जानकारी इन प्लेटफार्म में सबसे पहले उपलब्ध कराती हैं।इसीलिए नीचे हम आपको फेसबुक और टेलीग्राम चैनल की लिंक उपलब्ध करा रहे है। जिसे आप जरूर जॉइन कर ले।

Join our facebook page

Join our telegram channel

Leave a Comment