Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच

Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच :: प्रत्येक दिन हमारे यहां aseembly होती हैं। और हम सभी को कभी ना कब्जी assembly speech देने का मौका आता हैं। जिसके लिए आज hindivaani आपके लिए Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच लेकर आया हैं। यह बहुत ही बेहतरीन स्पीच हैं। जिसका हर कोई उपयोग कर सकता हैं। और आप अपने विद्यालय में प्रत्येक लोग को अपने विचारो से प्रभावित कर पाएंगे।

Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच

Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच ,बेस्ट टॉपिक फॉर स्पीच इन हिंदी,छात्रों के लिए प्रेरक भाषण,टॉपिक्स फॉर स्पीच इन हिंदी,मोटिवेट स्पीच इन हिंदी,छात्रों के लिए प्रेरणादायक भाषण,हिंदी में छात्रों के लिए प्रेरणादायक भाषण,छात्रों के लिए हिंदी भाषण,छात्रों के लिए दिलचस्प भाषण विषयों
Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच ,बेस्ट टॉपिक फॉर स्पीच इन हिंदी,छात्रों के लिए प्रेरक भाषण,टॉपिक्स फॉर स्पीच इन हिंदी,मोटिवेट स्पीच इन हिंदी,छात्रों के लिए प्रेरणादायक भाषण,हिंदी में छात्रों के लिए प्रेरणादायक भाषण,छात्रों के लिए हिंदी भाषण,छात्रों के लिए दिलचस्प भाषण विषयों

एक बार की बात हैं। की एक किसान था। किसान बहुत ही ज्यादा मेहनती था। वह प्रतिदिन अपनी फसल को अच्छा बनाने के लिए मेहनत करता हैं। और दिन प्रतिदिन देखते देखते उसकी उन्नति होने लगी। उसके बाद जितने खेत थे। उन खेतो से मुनाफा पाकर वह अपने खेतों के आस पास और भी खेत खरीद लिए। कुछ दिनों का वह इन सब कामो का अकेले देखता हैं। पर जैसे जैसे उसकी उम्र ढलने लगी तो उसने पाया कि वह अब हर चीज को अकेले नही मैनेज कर सकता था।

Best motivational speech in hindi

उसके मन मे एक विचार आया कि वह इन सभी खेतो को साँभलने के लिए एक सहायक रखेगा। उसने खेती में काम बटाने वाले सहायक के लिए एक साक्षत्कार का आयोजन किया। और उस साक्षत्कार में काफी सारे लड़के आये। और उस किसान से साभि से एक प्रश्न किया कि आप खेती कैसे करेंगे। और क्या आपके पास इस विषय के लिए कुछ अनुभव है। किसान किसी के भी जवाब से सन्तुष्ट नही हुआ।

कुछ दिनों के बाद एक लड़का साक्षत्कार के लिए आया। उससे भी किसान ने उन्ही प्रश्नो को दुहराया। तो लड़के ने एक अजीब उत्तर दिया। कि जब तूफान आएगा तो तब मैं सो जाऊँगा। किसान को यह उत्तर समझ नही आया। परन्तु उसने उस लड़के को सहायक के रूप में रख लिया। क्योंकि अब किसान भी सहायक की खोज में काफी थक चुका था।किसाब और लड़के अब साथ मे कृषि करने लगे। और कुछ दिनों बाद बहुत अच्छी फसल होने लगी। और देखते देखते किसान की पहले से भी ज्यादा उन्नति हुई।

फिर एक दिन ऐसा हुवा की एक भयंकर तूफान आया। और किसान घर पर था। किसान भागते भागते खेतो में आया । और यह सोचा कि यदि समय से पहले यदि जानवरो और फसलों को सुरक्षित नही किया गया। तो सब नष्ट हो जाएगा। वह उस लड़के के पास गया। और देखा कि वह सो रहा हैं। किसान गुस्सा हुवा और कहा कि बाहर भयंकर तूफान हैं। और तुम सो रहे हो। तो लड़के ने किसान को अपनी बात याद दिलाई की मैन तो पहले ही कहा था। यदि तूफान आएगा तो मैं तो सो जाऊँगा।

किसान गुस्से से बाहर आया और कहा कि मैं खुद ही अपने काम कर लेता हैं। किसान देख कर अचंभित था कि जानवर अपनी जगह में सुरक्षित बंधे हुए है। और फसल के भी सुरक्षा के अच्छे इंतेजाम हो चुके है। अब लड़का बाहर आया।और कहा कि जाकर सो जाइये मैने सब कार्य पहले ही कर दिया हैं। किसान को सब कुछ समझ आ चुका था।

Morning assembly speech in hindi se sikh :: इस कहानी से हमे यह शिक्षा मिलती हैं। कि जब हमारे पास परेशानी आये तब के लिए रुककर हमे काम करने की जरूरत नही हैं। हम उस परेशानी से पहले ही कार्य कर लेना चाहिए।

आशा हैं कि हमारे द्वारा दी गयी Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच आपको काफी पसंद आई होगी। यदि Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच आपको पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों से जरूर शेयर करे।

Tages – Morning assembly speech in hindi,बेहतरीन प्रेणादायक स्पीच ,बेस्ट टॉपिक फॉर स्पीच इन हिंदी,छात्रों के लिए प्रेरक भाषण,टॉपिक्स फॉर स्पीच इन हिंदी,मोटिवेट स्पीच इन हिंदी,छात्रों के लिए प्रेरणादायक भाषण,हिंदी में छात्रों के लिए प्रेरणादायक भाषण,छात्रों के लिए हिंदी भाषण,छात्रों के लिए दिलचस्प भाषण विषयों

Leave a Comment