[FREE Download] Khan sir patna history book pdf hindi

नमस्कार दोस्तो आज हम जिस विषय या पीडीएफ को लेकर चर्चा करने आये है। उसका नाम हैं – Khan sir history book pdf . यह आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी। क्योंकि यूट्यूब में बहुत ही ज्यादा फेमस हो चुके khan sir  पटना वाले के सरल और मजकिया ढंग से इतिहास की सम्पूर्ण जनाकारी इस पीडीएफ में प्रदान की गई हैं। 

Khan sir  की History pdf आपको Hindi और English दोनों माध्यमो में उपलब्ध होगी। यह उन विद्यार्थियों के लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी साबित होगी। जो कि पेड़ कोर्सेज को नही खरीद पाते है। तो आइए शुरू करते है पढ़ना – Khan sir history book pdf

Khan sir history notes in hindi english 

Khan sir history book pdf

खान सर् पटना वाले जो हैं। उनकी भाषा शैली बहुत ही ज्यादा अच्छी हैं। वह किसी भी विषय को बहुत ही सरलता से और रोचक तरीके से हमे जानकारियां प्रदान करते है। खान सर् पटना वाले कि हिस्ट्री की नोट्स में आपको प्राचीन भारत का इतिहास ( Ancient history of india pdf notes ) जिसके अंतर्गत आपको भारत की संस्कृतियां , महाजनपद, वैदिक समाज , बौद्ध धर्म और जैन धर्म आदि की जानकारी मिलेगी। 

READ MORE ::  Basic computer PDF notes हिंदी में

इसके बाद आपको मध्यकालीन भारत का इतिहास ( Medieval history of india pdf notes ) और आधुनिक भारत का इतिहास( Modern history of india pdf notes in hindi ) की जानकारी आपको विस्तृत रूप में मिलेगी। इसी के साथ साथ आपको भारत की कला एवं संस्कृति , विश्व का इतिहास और महत्वपूर्ण मानचित्र का भी संकलन इस पुस्तक में आपको मिल जाएगा। इन्ही सभी विषयो की वजह से Khan sir history book pdf और भी खास हो जाती हैं।

Detail of khan sir history book pdf 

नीचे हम आपको khan sir  की history book pdf  के बारे में यह जानकारी प्रदान करेगे। की यह बुक आपको कितने पेज की मिलेंगे। साथ ही साथ इस पीडीएफ की क्वालिटी कैसी होगी। और यह आपको किन किन माध्यमो में उपलब्ध होगी। ताकि आपको आसानी से दोनों माध्यमों जैसे Khan sir history pdf notes hindi english को downlode कर पाए ।

Book NameKhan sir history book pdf
Size38.60 MB
QualityBest
Pdf page128 pages
LanguageHindi
AuthorKhan sir Gs research centre

Final word

हम उम्मीद करते है कि हमारे द्वारा जो Khan sir history notes pdf in hindi आपको उपलब्ध कराई जा रही हैं। वह आपको काफी ज्यादा पसन्द आई होगी। यदि यह Khan sir history book pdf आपको पसन्द आया हो तो इसे अपने दोस्तों से जरूर शेयर करे। साथ ही साथ हमे कॉमेंट बॉक्स में लिख कर जरूर बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी।

READ MORE ::  पारिस्थितिक तंत्र किसे कहते हैं ? , परिस्थितिक तंत्र के घटक

निवेदन 

यदि आपको Khan sir history pdf in hindi  और english की भांति कोई अन्य पीडीएफ की यदि आपको आवश्यकता है। और वह आपको नही मिल पा रही हैं। तो आप हमें ईमेल के माध्यम से जनाकारी दे दे। हम आपको जल्द से जल्द उस विषय मे पीडीएफ उपलब्ध करा देंगे। जिससे वह आपकी तैयारी में और अधिक सहायक हो सके।

यहां पर नीचे हम आपको सोशल मीडिया से संबंधित आपको लिंक उपलब्ध करा रहे है। जिससे आप वहां पर हमें आप फॉलो कर ले। ताकि यदि आपको History pdf in hindi  की तरफ अन्य आर्टिकल भी डाले तो सोशल मीडिया के माध्यम से भी आपको पीडीएफ की जानकारी मिल सके। तो हमारे द्वारा नीचे दिए गए सोशल मीडिया एकाउंट को जरीर फॉलो कर ले।

Disclamier

Hindivaani वेबसाइट केवल शैक्षणिक सहायता के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है।

READ MORE ::  General science pdf book in hindi,लुसेंट सामान्य विज्ञान पीडीएफ बुक

हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Study Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं।

Leave a Comment