Best farewell speech in hindi for boss ,बॉस के लिए विदाई भाषण

बॉस के लिए विदाई भाषण, Best farewell speech in hindi for boss :: हम सभी लोग किसी न किसी फील्ड में कार्यरत होते है। और हमारे सहयोगियों के सेवानिवृत्त होता रहता हैं। जिसके लिए हमेशा हमे सेवानिवृत्त के लिए भाषण की आवश्यकता पड़ती हैं। और कभी कभी बॉस का ट्रांसफर हो जाने पर हमें बॉस के लिए विदाई भाषण की आवश्यता होती हैं। तो आज hindivaani आप सभी के लिए Best farewell speech in hindi for boss लेकर आये है।

Best farewell speech in hindi for boss ,बॉस के लिए विदाई भाषण

farewell speech in hindi for boss, farewell speech in hindi for seniors, retirement farewell speech in hindi, vidai bhashan in hindi, vidai samaroh quotes in hindi, vidai speech in hindi, रिटायरमेंट की शुभकामनायें, सेवानिवृति पर भाषण, सेवानिवृति पर शायरी,Best farewell speech in hindi for boss,  बॉस के लिए विदाई भाषण , बॉस के विदाई समारोह के लिए भाषण
farewell speech in hindi for boss, farewell speech in hindi for seniors, retirement farewell speech in hindi, vidai bhashan in hindi, vidai samaroh quotes in hindi, vidai speech in hindi, रिटायरमेंट की शुभकामनायें, सेवानिवृति पर भाषण, सेवानिवृति पर शायरी,Best farewell speech in hindi for boss, बॉस के लिए विदाई भाषण , बॉस के विदाई समारोह के लिए भाषण

Best farewell speech in hindi for boss

जैसा कि आप सभी लोगो को ज्ञात ही हैं। कि हम आज सभी लोग अपने बॉस श्री राजेन्द्र सिंह जी के विदाई समारोह में एकत्रित हुए है। यह हमारे लिए हर्ष और दुख दोनो को बात हैं। हर्ष की बात इसलिए हैं।इनका प्रमोशन अब उच्च पद में हुवा हैं। जिस वजह से यह अब दूसरी जगह पर अपने प्रभावित करने वाले व्यक्तित्व के साथ कार्यरत होंगे।और दुख की बात इसीलिए हैं। कि बॉस के साथ साथ यह हमारे लिए एक मार्गदर्शक भी थे। जो कठिन समय मे हमारे स्टाफ में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति का मार्गदर्शन के साथ सहयोग प्रदान करते थे।

विदाई समारोह के भाषण पार्ट 1

Best welcome speech in hindi,स्वागत भाषण हिंदी में

इनसे हमे बहुत कुछ सीखने को मिला। परन्तु जो सबसे अच्छी चीज हमने सीखी, विनम्रता पूर्वक भी हर कार्य को साभि से कराया जा सकता हैं। ऐसा आजतक हम किताबो में ही बस यह पढ़ते आये हैं। परन्तु इनके सानिध्य में कार्य करके हमने यह भी देख लिया।इनके मेहनती व्यक्तित्व की वजह से ही आज यह कम्पनी ने एक अलग मुकाम हासिल की हैं। भीड़ में अगर हमारे राजेन्द्र जी कहि खड़े हैं। तो वह अपनी प्रतिभा से अलग ही पहचान बना लेते है।

कम्पनी में ऐसे बहुत से दिन आये है। जहां पर सुख के साथ दुख के भी क्षण भी थे। परन्तु सभी क्षणों में वह हम सभी के साथ खड़े थे। आप मे से बहुत ही कम लोगो को पता होगा। कि हमारे बॉस के अंदर लेखन की भी प्रतिभा विधमान हैं। मैं हमेशा से ही इनके विचारो , और लेख को पढ़ कर बहुत ही ज्यादा प्रेरित होता हैं। यह मैं आपको इसीलिए नही बताया कि बॉस अपनी इस प्रतिभा को किसी के साथ जल्द से नही शेयर करे। वह मुझे सशर्त अपने लेख तभी शेयर किए। जब मैंने उनसे यह कहा कि मैं यह जानकारी किसी को नही दूँगा।

सबसे अच्छी बात इनके जीवन की एक यह भी हैं। कि यह अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा प्रतिमाह गरीब बच्चों की पढ़ाई में लगाते हैं। ऐसे अच्छे कार्य करने वाले व्यक्ति आजकल बहुत ही ज्यादा कम लोग है।इनका पूरा जीवन प्रेणादायक हैं। हमारे लिए यह बहुत ही बड़े प्रेणाश्रोत है। मैं आशा करता हु , की ईश्वर इनको इनके जीवन मे अप्रतिम सफलता प्रदान करे।और साथ ही साथ यह खुश और स्वस्थ हमेशा रहे। आब मैं आप साभि से विनम्र निवेदन करूंगा कि आप सभी लोग अपने स्थान में खड़े होकर इनके सम्मान में जोरदार तालिया बचाये। अंत मे मैं दो लाइन कह कर अपनी वाणी को विराम दूँगा।

कुछ लोग हमारे जिंदगी में इस प्रकार से छाप छोड़ते है।
दूर चले जाते है,फिर भी हमारे दिलों में राज करते है।

धन्यवाद।।

आशा हैं कि हमारे द्वारा दी गयी बॉस के लिए विदाई भाषण, Best farewell speech in hindi for boss की जानकारी आपको काफी पसंद आई होगी। यदि बॉस के लिए विदाई भाषण, Best farewell speech in hindi for boss आपको पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों से जरूर शेयर करे।

Tages -farewell speech in hindi for boss, farewell speech in hindi for seniors, retirement farewell speech in hindi, vidai bhashan in hindi, vidai samaroh quotes in hindi, vidai speech in hindi, रिटायरमेंट की शुभकामनायें, सेवानिवृति पर भाषण, सेवानिवृति पर शायरी,Best farewell speech in hindi for boss, बॉस के लिए विदाई भाषण , बॉस के विदाई समारोह के लिए भाषण

Leave a Comment